50+ heart touching quotes in hindi | दुनिया के सबसे बेस्ट दिल छू जाने वाले हार्ट टचिंग कोट्स हिंदी में

गज़ब महसूस होता है ना जब 50+ heart touching quotes in hindi ( दुनिया के सबसे बेस्ट दिल छू जाने वाले हार्ट टचिंग कोट्स हिंदी में ) शानदार लिखी हुई लाइन्स सीधे आपके दिल के आर पार चली जाती है कुछ बहुत ही गहरी बातें अशांत मन को एक दम शांत कर देती हैं और साथ-साथ सोचने और समझने का नजरिया भी चेंज कर देती हैं। बस ऐसी ही शानदार बातों का भंडार हमने इन Heart Touching Quotes In Hindi में जमा रखा है। आप आइए और बस इन शानदार बातों को पढ़ते ही चले जाइए। मुझे उम्मीद नहीं विश्वाश हैं की ये Heart Touching Quotes In Hindi आपको जरूर पसंद आएँगे तो बस अब इंतज़ार कैसा? चलिए शुरू हो जाइये है।


Latest heart touching quotes in hindi - दुनिया के सबसे बेस्ट दिल छू जाने वाले हार्ट टचिंग कोट्स हिंदी में


कभी भी रुकना नहीं है कठिनाई को देखकर, 

नदियाँ कभी पहाड़ो को देख कर रास्ता चेंज नहीं करती।

heart touching quotes in hindi
heart touching quotes in hindi

मत मांग किसी से साथ देने की की भीख 

तेरी कठिनाइयो का साथी तू खुद है।

latest heart touching quotes in hindi
latest heart touching quotes in hindi

अब दो ही चीज़े मेरे सबसे पास है एक मेरी फॅमिली और दूसरे मेरे फ्रेंड्स, 

और यह दोनों ही नहीं ना हो तो मेरी जिंदगी सबसे ज्यादा भाग्यहीन होगी।

best heart touching quotes in hindi
best heart touching quotes in hindi

माँ मेरी सच में बहुत अनपढ़ है, मैं मांगता बस आधी रोटी हूँ 

वह मुझे हमेशा एक रोटी परोस देती है।


heart touching quotes in hindi

मित्रता, प्रेम और दान कभी 

मजहब देख कर नहीं किया जाता।


heart touching quotes in hindi for love

अक्सर होठों पर हलकी-सी मुस्कान लेकर घूमने वालो का 

दिल बहुत भारी होता है।


heart touching quotes in hindi for friends

प्रेम दिल से किया जाता है साहब जिस्म से तो 

बस अरमान पूरे होते हैं।


heart touching quotes in hindi images

माता - पिता के त्यागों को कभी फ़र्ज़ मत समझ लेना 

वरना ज़िन्दगी भर बहुत पछताओगे।


heart touching quotes 2021

नहीं खोल रहा है भगवान् इस बार भी सफलता के दरवाज़े मेरे लिए, 

हो सकता और बड़ा दरवाजा ढूंढा है उस ने मेरे लिए।


यदि आप कुछ दिल छूने वाले धांसू Hindi Quotes की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक शानदार साइट है।


heart touching quotes in hindi two lines

एडवाइज देते लोग सहारा कोई नहीं देता,

वचन करके तो ऐसे मरोड़ के रख देते है जैसे नेता हों।


heart touching quotes in hindi for girl

ज़माना भी सिर्फ़ उसे याद रखता है 

जो सफलता की नींव रखता है।

new heart touching quotes in hindi 2021
new heart touching quotes in hindi 2021

पैसा और शौहरत से नहीं आनंद अपनों से मिलती है।


best heart touching quotes in hindi

संसार के सारे शौर शराबों से दूर जब अकेला बैठा 

तब खुद से मिलने का कहीं मौका मिला


very heart touching quotes in hindi

कभी-कभी खुद की क्षमताओं का पता 

जीतने के बाद पता लगता है।


sad heart touching quotes in hindi

चलो माना की पैसा बोलता है 

पर जनाब मैं बहरा हूँ।


good morning heart touching quotes in hindi

कुछ अजीब-सी घटना हुई मेरे साथ, 

मेने जिन-जिन को बेहतर समय से मिल वाया था 

आज उनके पास ही समय नहीं मेरे लिए।


good morning images with heart touching quotes in hindi

सिंपल हूँ मैं पर हर कोई मेरे लिए स्पेशल है, 

धोखे खाये बहुत पर आज भी मुझे भरोसा पर भरोसा है।


good night heart touching quotes in hindi

सब से माफ़ी मांग लेना और सब को माफ़ कर देना 

यही बड़े दिल वाले की पहचान होती है।

heart touching quotes in hindi for love
heart touching quotes in hindi for love

धर्म और मज़हब को अलग रख दे सभी एक हैं 

और लोभ हटा दोगे तो लोग सारे नेक हैं।


emotional heart touching quotes in hindi

ज्यादा घमंड आ जाये तो याद रखना लोग और खबरे पुरानी हो ही जाते हैं, 

पर अच्छे समाचार और मीठी बाते बस यादों में रह जाते हैं।


husband wife heart touching quotes in hindi

खोज रहे हो प्रेम को तोह एक बार माँ के पास बैठो तो 

सही तलाश समाप्त न हो जाये तो कहना।


motivational heart touching quotes in hindi

जब कष्ट हमदर्द से मिलने लगे तो 

ज़िन्दगी बेकार लगने लगती है।


mothers day heart touching quotes in hindi

प्रेम उसकी जगह अगर खुद से क्या होता तो 

अकेलापन होता पर दिल का दर्द नहीं होता। 


heart broken touching quotes in hindi

कुछ बात लफ्ज़ो से बेहतर 

ख़ामोशी बयाँ कर देती है।

heart touching quotes in hindi for friends
heart touching quotes in hindi for friends

गिराया जिसे अपनों ने वो उठकर फिर क्या करता

परायों से जो लड़ा नहीं वो अपनों से क्या लड़ता


new heart touching quotes in hindi 2021

सच कहूँ तो मुझे उपकार बुरा लगता है, जुर्म सहता हुआ इंसान बुरा लगता है,

कितनी मशरूफ हो गयी है ये दुनिया, एक दिन ज्यादा ठहरे तो अतिथि बुरा लगता है।


मुझे बादलो में उड़ने की रूचि हैं,

परिंदो के बीच खेलने की रूचि हैं,

अगर मुझे जानना हो तो जरा दूर से ही जानना

मैं दीवाना हूँ, मुझे आग में जलने की रूचि है। 


heart touching quotes 

परेशानी में कोई एडवाइज मांगे तो एडवाइज के साथ अपना साथ भी देना,

क्योकि एडवाइज गलत हो सकती है, साथ नहीं..!!

heart touching quotes in hindi images
heart touching quotes in hindi images

कौन कहता है टाइम किसी का नहीं होता, 

मैने मेरे ही टाइम को मुझे बर्बाद करते देखा है।


latest heart touching quotes in hindi

अभी ज़रा वक़्त है उन्हें मुझे आज़माने दो 

वो रो-रो कर आवाज़े देगी बस ज़रा मेरा टाइम तो आने दो।


heart touching quotes 2021

मौसम भी मेरी ज़िन्दगी का अजीब सा बदला, 

सब के सब बदल गए पर ना जाने क्यों मैं ही ना बदला।


heart touching lines hindi

बैठा हूँ आज कुछ रिश्तों का लेखा-जोखा करने, 

गर वफाओं में तुझे रख दिया तो बाकी रिश्ते रूठ कर नाराज़ हो जायेंगे।


very heart touching quotes in hindi

सोचता हूँ अगर कुछ सपनें अधूरे न होते तो, 

जीने में मज़ा क्या आता।

heart touching quotes in hindi two lines
heart touching quotes in hindi two lines

जब बेशुमार रकम पास थी तोह सारे कुत्ते रेंग कर मेरे जूते के  तलवे चाटा करते थे, 

अब पैसा नहीं है तोह मानो मेरे हाथ में तलवार आ गई हो।


दोस्तों अगर आपको हमारे heart touching quotes in hindi पसंद आये हो तो कमेंट करके जरूर बताये और साथ ही में इन Quotes को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर ज़रूर शेयर करियेगा। #hearttouchingquotesinhindi


क्या आप और बेहतरीन quotes को ढूंढ रहे हैं?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें अपना सहयोग दें कर अपना योगदान जरूर दे -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें